क्राइस्टचर्च आतंकवादी हमले में मरने वालों की संख्या 51 हुई - Public News Ranchi

Breaking

RANCHI WEATHER

क्राइस्टचर्च आतंकवादी हमले में मरने वालों की संख्या 51 हुई

जैसिंडा यह भी कहती हैं, "हमले के बाद लोगों की जान जिस तरह से बचाई गई है वह क्राइस्टचर्च, बर्डवुड और स्टारशिप अस्पतालों के चिकित्सा कर्मचारियों द्वारा किए गए असाधारण कार्यो का एक वसीयतनामा है."


वेलिंगटन

 क्राइस्टचर्च (Christchurch) में 15 मार्च के दिन दो मस्जिदों पर हुए आतंकवादी हमले में मरने वालों संख्या बढ़कर 51 हो गई है क्योंकि घायलों में से एक ने दम तोड़ दिया है. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डेन ने इस खबर की जानकारी दी. ईएफई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित एक तुर्की का नागरिक था, जो हमले के बाद से गहन देखभाल में था.
जैसिंडा अर्डर्न ने कहा, "अस्पताल में मृत इस व्यक्ति के परिवार और समुदाय के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं."  वह आगे कहती हैं, "अस्पताल में रहने के दौरान मरने वाला यह एकमात्र दूसरा पीड़ित है. इससे पहले 15 मार्च के हमले के बाद जिस व्यक्ति को यहां लाया गया था उसका फिर से ठीक होना मुश्किल था." जैसिंडा यह भी कहती हैं, "हमले के बाद लोगों की जान जिस तरह से बचाई गई है वह क्राइस्टचर्च, बर्डवुड और स्टारशिप अस्पतालों के चिकित्सा कर्मचारियों द्वारा किए गए असाधारण कार्यो का एक वसीयतनामा है." अपनी बात को जारी रखते हुए जैसिंडा आगे कहती हैं, "आतंकी हमले में घायल नौ लोग अस्पताल में हैं और सभी की हालत स्थिर है. एक देश के रूप में हम निरंतर उन्हें अपना संदेश भेजते रहते हैं ताकि वे जल्दी से ठीक हो जाए." इस आतंकी हमले को 28 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ब्रेंटन टैरेंट ने अंजाम दिया था जिस पर हत्या के 50 मामले और हत्या के प्रयास के 39 आरोप है.

No comments:

Post a Comment