राँची के रविवारीय साप्ताहिक कार्यक्रम में विशेष हवन का आयोजन किया गया - Public News Ranchi

Breaking

राँची के रविवारीय साप्ताहिक कार्यक्रम में विशेष हवन का आयोजन किया गया

राँची के रविवारीय साप्ताहिक कार्यक्रम में विशेष हवन का आयोजन किया गया


वृद्धाश्रम ,मारवाड़ी आरोग्य भवन-3 बरियातु रोड, राँची के रविवारीय साप्ताहिक कार्यक्रम में विशेष हवन का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के प्रसिद्ध न्यूरो फिजिशियन डॉ. के के सिन्हा एवं वृद्धाश्रम की निवासी श्रीमती अशर्फी देवी (113वर्ष) के निधन पर शोक जताया गया तथा उनकी पुण्य आत्मा की शांति के लिए विशेष मंत्रों से आहुतियाँ दी गईं । वृद्धाश्रम के संचालक श्री एस एल गुप्ता ने अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि इस युग के एक अनुभवी चिकित्सक को हमने खो दिया है, इसकी क्षतिपूर्ति असम्भव है ।
डॉ सिन्हा का इस वृद्धाश्रम से बड़ा लगाव था। वे समय-समय पर आश्रम की जरूरतों को तन,मन,धन से पूरा करते थे और निशुल्क इलाज़। आश्रमनिवासी श्री बिशु नंदी, रांची के फेमस फोटोग्राफर ने डॉ सिन्हा को याद करते हुए कहा कि डॉ साहब मेरे अच्छे मित्र थे। मैं हर रविवार को उनसे मिलने शाम को घर जाता था।

 उनकी रुचि साहित्य और संगीत में काफ़ी थी।वे इतिहास के भी अच्छे जानकार थे। हमारी चर्चा उनके साथ घंटों होती थी। वे तर्क के साथ जवाब देते थे। वे खाने के भी शौकीन थे, उन्हें लज़ीज़ व्यंजन काफी पसंद थे। मुझे रात में हमेशा खाना खिलाकर ही भेजते थे और अगले रविवार का निमंत्रण भी दे देते थे। श्री एस पी शर्मा, प्राचार्य,नंदराज मॉडल स्कूल, लालपुर ,राँची ने कहा कि मुझे डॉ साहब से रूबरू होने का अवसर 20 वर्ष पूर्व मिला।तब मैं उनके पास एक रोगी की हैसियत से गया था।
उनके परामर्श से मुझे जीवन दान मिला है।वे सचमुच मेरे लिए भगवान थे। इस अवसर पर वृद्धाश्रम वासियों ने दो मिनिट का मौन रखा और श्री के के सिन्हा एवं श्रीमती अशर्फी देवी की आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

No comments:

Post a Comment