Development of education in Jharkhand | झारखंड में शिक्षा का विकास , कुछ इस तरह उफनता नहर पार करता है - Public News Ranchi

Breaking

Development of education in Jharkhand | झारखंड में शिक्षा का विकास , कुछ इस तरह उफनता नहर पार करता है

 झारखंड में शिक्षा का विकास,  कुछ इस तरह उफनता नहर पार करता है

Ranchi news
Ranchi News

 लोकसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही नेताओ को जनता की याद आने लगी है। हुक्मरान अब बड़ी हवेलियों से निकलकर कस्बो, गलियों, चौराहो और गरीब की झोपड़ियों तक जाने की तैयारी कर रहे है। अबतक अखबारों में विज्ञापन देकर विकास के विधाताओं ने बड़े वादे और दावे तो कर दिए मगर जमीनी हक़ीक़त से जब सामना होता है तो खुल जाती है विकास की पोल और उड़ जाती है दावों की हवा। कुछ ऐसा ही हाल लगातार हज़ारीबाग़ से बीजेपी सांसद का भी है।
सांसद के क्षेत्र में तो शिक्षा के विकास की ऐसी गंगा बह रही है की हुजूर सब के सब तैर रहे है। तैर रही है शिक्षा, तैर रहे है शिक्षक, तैर रहे है बच्चे। हजारीबाग संसदीय क्षेत्र के बड़कागांव प्रखंड स्थित काड़तरी नदी पर चार साल पहले पुल बह गया तो आजतक किसी ने सुध नहीं ली। सांसद और मंत्री महोदय का इंतज़ार करते ही समय निकल गया की कब जयंत सिन्हा आएंगे और पुल का शिलान्यास करके स्थानीय लोगो पर अहसान करेंगे।
थके हारे लोग बताते है की एक बार जयंत सिन्हा भी आये, सारे अधिकारी भी आये, जयंत ने मुआयना किया फिर गोल हो गए। उसके बाद तो ऐसा अंधेरा हुआ की आंधी पानी और उफनती बाढ़ में भी सांसद साहब ढूंढें नहीं मिले। साक्षात मौत को अपने साथ ढोते हुए इस उफनती नहर को पार करते इन बच्चो को अब कौन समझायेगा की जिस शिक्षा को ग्रहण करने ये जान जोखिम में डालकर निकल पड़े है, उस शिक्षा से तो सांसदों को कोई वास्ता ही नहीं है, उन्हें तो सिर्फ पांच साल में वो कुर्सी वापस चाहिए जो किसी की जान से भी कीमती है।

No comments:

Post a Comment