Blood Bank looted from Sadar Hospital | पिस्टल दिखा कर सदर अस्पताल से ब्लड बैंक में लूट - Public News Ranchi

Breaking

Blood Bank looted from Sadar Hospital | पिस्टल दिखा कर सदर अस्पताल से ब्लड बैंक में लूट

पिस्टल दिखा कर सदर अस्पताल से ब्लड बैंक में लूट (Blood Bank looted from Sadar Hospital)

national-blood-looted-from-blood-bank-in-ranch
Sadar Hospital

 रांची : राजधानी रांची के सदर अस्पताल से दो यूनिट खून की लूट हो गयी। गुरुवार की दोपहर आरोपी आजाद अंसारी ने अपने चार यूनिट रक्तदान के बदले खून लेने पहुंचा। जहां उसे बताया गया कि ब्लड बैंक ने चार यूनिट रक्तदान के बदले चार यूनिट ब्लड दे दिया गया है।

लेकिन आरोपी का कहना था कि उसने अभी तक मात्रा तीन यूनिट ब्लड ही लिया है। जिसके बाद ब्लड बैंक के कर्मचारी और आरोपी के बीच बहस हो गयी जिसके बाद आरोपी ने पिस्टल दिखा कर दो यूनिट ब्लड फ्रिज से ले कर फरार हो गया।
घटना के बाद ब्लड बैंक के कर्मचारी ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी।
 जांच करने पहुंची पुलिस ने ब्लड बैंक के कर्मचारियों से घटना की पूरी जानकारी ली। वहीं थाना प्रभारी, लोअर बाजार ने बताया कि मामला की जानकारी होने के बाद ही पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

 फिलहाल आरोपी की पहचान नही हो सकी है। उन्होंने बताया कि आरोपी का कोई रिश्तेदार राज हॉस्पिटल में भर्ती है उसी के लिए वो ब्लड बैंक, सदर अस्पताल में अपने बचे हुए एक यूनिट ब्लड लेने आया था।

हथियार के बल पर ब्लड लूटने की यह शायद पहली घटना है। लेकिन सवाल यह है कि आखिर एक आम इंसान को एक यूनिट ब्लड के लिए हथियार का सहारा क्यो लेना पड़ा। ऐसे में सदर अस्पताल और राज्य के चिकित्सा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे है।

No comments:

Post a Comment