BJP will have to face elections in 2019 | भाजपा को 2019 का चुनाव में भुगतना पड़ेगा - Public News Ranchi

Breaking

BJP will have to face elections in 2019 | भाजपा को 2019 का चुनाव में भुगतना पड़ेगा

केंद्रीय आदिवासी मोर्चा ने रिम्स में आदिवासियों की नियुक्ति 'शून्य' किये जाने पर रिम्स निदेशक और सरकार को चेताया कहा-

 अगर सुधार नही किया जायेगा तो सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा 
bjp-will-have-to-face-elections-in
Public News Ranchi

 राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में स्टाफ नियुक्ति में आदिवासियों की नियुक्ति 'शून्य' किये जाने पर केंद्रीय आदिवासी मोर्चा ने रिम्स निदेशक और सरकार को चेतावनी दी है। सोमवार को केंद्रीय आदिवासी मोर्चा ने बैठक कर रिम्स की नियुक्ति प्रक्रिया का विरोध करने का ऐलान किया। केंद्रीय आदिवासी मोर्चा ने तल्ख़ लहजे में कहा की अगर रिम्स की नियुक्ति प्रक्रिया में सुधार नहीं किया जायेगा, तो सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
मौके पर मौजूद पूर्व शिक्षा मंत्री बंधु तिर्की ने कहा की भाजपा सरकार आदिवासियों की सबसे बड़ी दुश्मन है, जो आए दिन आदिवासियों के अधिकारों को छीनने का प्रयास कर रही है। इसका खामियाजा भाजपा को 2019 का चुनाव में भुगतना पड़ेगा। मौके पर सुजित कुजूर माणिक तिर्की, आकाश, उपस्थित थे। क्या है मामला ? हाल में रिम्स ने स्टाफ नियुक्ति को लेकर विज्ञापन निकाला था
जिसमे आदिवासियों यानी अनुसूचित जनजाति समाज के लिए 'जीरो' (शून्य) नियुक्ति थी। विज्ञापन से साफ़ था की रिम्स में स्टाफ नियुक्ति में आदिवासियों के लिए कोई जगह नहीं थी। तभी से इसका जोरदार विरोध शुरू हो गया था। सामाजिक संगठनो ने इसे एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण ख़त्म करने की साजिश भी बताया है।

No comments:

Post a Comment