Your face will be a very easy home remedy | चमक उठेगा आपका चेहरा एक बेहद आसान घरेलू उपाय - Public News Ranchi

Breaking

RANCHI WEATHER

Your face will be a very easy home remedy | चमक उठेगा आपका चेहरा एक बेहद आसान घरेलू उपाय

चमक उठेगा आपका चेहरा एक बेहद आसान घरेलू उपाय

Your-face-will-be-a-very-easy-home-remedy
Glowing Skin at Home



दोस्तों खूबसूरती किसे पसंद नहीं है। या यों कहिये कि दुनिया खूबसूरती की दीवानी है। आजकल बाजार में अनेक प्रकार के फेस पैक आ रहे हैं लेकिन वे इतने महंगे हैं कि हर कोई उसे नहीं खरीद सकता। आज हम आपको ऐस फेस पैक बताने जा रहे हैं जो आप घर में ही बना सकते हैं और अपने चेहरे को चमका सकते हैं। सबसे बड़ी बात इनके कोई साइड इफेक्ट भी नहीं हैं।

 शहद और दूध


 शहद प्राकृतिक मॉइश्चराइजर है। यह कील और मुहांसे के इलाज के लिए एक कारगर कुदरती उपचार भी है। दूध त्वचा के लिए क्लींजिंग एजेंट का काम करता है। यह आपकी त्वचा को टोन करता है।
दूध में शहद मिला कर बनाए गए फेस पैक को लगाने से त्वचा में कुदरती चमक आती है। फेस पैक बनाने और लगाने की विधि थोड़ा सा शहद लें और उसे एक कटोरी दूध में मिला लें। इसे चेहरे पर लगाएं। लेप लगाने के बाद चेहरे की दो मिनट तक मसाज करें। चेहरे पर लेप को 15 मिनट तक छोड़ दें। पंद्रह मिनट के बाद चेहरे को पानी से धो लें।
Your-face-will-be-a-very-easy-home-remedy
Glowing Skin at Home

आलू और नींबू का पैक 


आलू के गूदे में नींबू का जूस मिला कर लगाएं। इससे आपके चेहरे पर काले धब्बे मिट जाएंगे। आंख के नीचे के काले घेरे भी इससे खत्म होते हैं। आलू का छिलका जरूर हटा लें और इसका रस निकाल लें। इसमें आपको थोड़ा सा नींबू का रस मिलाना है। इस पैक को चेहरे पर 20 मिनट तक लगाएं और उसके बाद धो लें।

 केला और बादाम 


केला स्किन कंप्लेक्शन बेहतर बनाने में काफी असरदार होता है। वहीं बादाम विटामिन ई, ए और डी का प्रमुख स्रोत है। बादाम प्राकृतिक एंटी ऑक्सीडेंट की तरह काम करता है। बादाम के तेल में केला मिला कर लगाने से स्किन हेल्दी रहती है।
फेस पैक बनाने के लिए एक केले को अच्छी तरह मथ कर उसका पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में थोड़ा बादाम का तेल मिला लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लें। 20 मिनट के बाद चेहरे को पानी से धो लें।

संतरे के छिलके और चंदन 


चेहरे पर मौजूद काली छाया या झांई हटाने के लिए संतरे के छिलके के पाउडर और चंदन का फेस पैक काफी मदद करता है। इसे लगाने से चेहरे की झाइयां, काले धब्बे और सन टैन भी खत्म होते हैं। सबसे पहले संतरे के छिलके के पाउडर और चंदन पाउडर को एक कटोरी में मिला लें। इसमें थोड़ा सा पानी मिला कर गाढ़ा पेस्ट बना कर चेहरे और गर्दन पर लगाएं। करीब 5 मिनट तक चेहरे की मसाज करें। 20 मिनट के बाद जब पेस्ट सूख जाए तो चेहरा और गर्दन धो लें। दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी। अगर अच्छी लगी तो कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें और दोस्तों को शेयर जरूर करें। इसी तरह की उपयोगी जानकारी के लिए जुड़े रहिये हमारे साथ।

No comments:

Post a Comment