Dhoni told the real cause of defeat | भारतीय टीम ने गंवाई वनडे सीरीज, धोनी ने इसे बताया हार का असली कारण - Public News Ranchi

Breaking

Dhoni told the real cause of defeat | भारतीय टीम ने गंवाई वनडे सीरीज, धोनी ने इसे बताया हार का असली कारण

भारतीय टीम ने गंवाई वनडे सीरीज, धोनी ने इसे बताया हार का असली कारण ( Dhoni told the real cause of defeat)

 भारत एवं ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांचवें वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 35 रनों से करारी शिकस्त दी है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम इस शृंखला को 3-2 से अपने नाम कर ली है। साथ में आपको यह भी बता दें कि पांच एकदिवसीय मैचों का अंतिम वनडे मुकाबला फिरोज शाह कोटला मैदान दिल्ली में खेला गया।

icc-cricket-world-cup-2019
Mahendra Singh Dhoni

 ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 272 रन बनाए. इस मैच में उस्मान के अतिरिक्त पीटर हैंड्सकोंब ने भी शानदार 52 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने 3 तथा रविंद्र जडेजा तथा मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट झटके कुलदीप यादव को भी 1 विकेट चटकाने में कामयाबी हासिल हुई।
icc-cricket-world-cup-2019
India vs Australia, 5th ODI

 वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकाॅर्ड ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के नाम है उस्मान ख्वाजा ने 5 मैचों में 383 रन बनाए। वहीं कप्तान विराट कोहली ने 5 मैचों में 310 रन बनाए। पीटर हैंड्सकोंब ने 5 मैचों में 236 रन बनाकर तीसरे नंबर पर स्थित है। वहीं रोहित शर्मा ने 5 मैचों में 202 रन बनाए।
India vs Australia, 5th ODI

मैच के बाद भारतीय टीम निरास है क्यों की विश्वकप से पहले यह आखिरी सीरीज था। इधर धोनी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में शानदार वापसी की है और वास्तव में वो जीत हक़दार था। उन्होंने कहा कि इस सीरीज में हम एकजुट नहीं दिखे जिसके कारण यह हार झेलनी पड़ी। उन्होंने कहा कि पुरे सीरीज पर गौर किया जाए तो हम में एकजुटता की कमी साफ़ नजर आई।

No comments:

Post a Comment