Take a spoon before bedtime, indigestion and lose weight overnight | सोने से पहले एक चम्मच लें ये देसी दवा और रातों रात वजन घटाएं - Public News Ranchi

Breaking

Take a spoon before bedtime, indigestion and lose weight overnight | सोने से पहले एक चम्मच लें ये देसी दवा और रातों रात वजन घटाएं

  सोने से पहले एक चम्मच लें ये देसी दवा और रातों रात वजन घटाएं

weight-loss-tips
Weight Loss Tips

दोस्तों मोटापा विश्वव्यापी समस्या होती जा रही है। इस मोटापे ने जहां आमजन की कार्यक्षमता और जीवन कम कर दिया है वहीं अस्पतालों और डॉक्टरों की चांदी कर दी है। आप भी अगर मोटापे से परेशान हैं तो आपको किसी डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको एक घरेलु नुस्खा बनाने की विधि बताने जा रहे हैं जो की पूरी तरह हर्बल है और मोटापा तेजी से कम करता है। आप इसका सेवन रात को सोने से पहले करें और मोटापे को घटता हुआ देखें।


Recipe for making recipe - नुस्खा बनाने के लिए सामग्री

आपको यह नुस्खा बनाने के लिए चाहिए 50 ग्राम हरड़ 50 ग्राम जीरा 50 ग्राम सौंफ और इसके अलावा 50 ग्राम अजवाइन की जरूरत होगी।
Weight-Loss-ips
Weight Loss Tips

What do we do now - अब क्या करें

सौंफ जीरा और हरड़ ये तीनों बड़ी आसानी से बाजार में मिल जाते हैं और काफी सस्ते भी हैं। ये तीनों अतिरिक्त चर्बी को गलाते हैं। इनके अलावा अजवाइन खाने को पचाने में सहायक होती है।
सबसे पहले हल्की आंच पर जीरा हरड सौंफ तीनों को किसी बर्तन में हल्का सेंक लें। इन्हें अधिक नहीं भूनना है। तीनों को अलग अलग भून सकते हैं। एक साथ भी बस हल्का भूनना है जलाना नहीं है। अब इन्हें और जवाइन को एक साथ मिक्सी में डालकर इनका पाउडर बना लें। अजवाइन को सेकने की जरूरत नहीं है।

Do it like this - इस तरह करें सेवन

रात को जब आप खाना खा चुके हों तो सोने से पहले से एक छोटा चम्मच यह चूर्ण सादा पानी से ले लें। इसके बाद कम से कम छह घंटे तक पानी नहीं पिएं। इसे कम से कम तीन महीने तक लें। जल्दी असर के लिए दिन में दो वक्त लें। सुबह भी खाना खाने के बाद ले सकते हैं। लेकिन रात को तो लेना ही है।

Three benefits - तीन फायदे

पहली बात तो यह हर्बल है इसके कोई साइडइफेक्ट नहीं हैं। दूसरी बात यह पेट साफ करता है और पेट शरीर में फुर्ती लाता है। सबसे जरूरी बात इससे चर्बी गलती है और मोटापा कम होता है।

No comments:

Post a Comment