Indian Air Force changed the Pulwama attack | भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले का लिया बदला - Public News Ranchi

Breaking

Indian Air Force changed the Pulwama attack | भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले का लिया बदला

 भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले का लिया बदला

Pulwama-attack
Public News

वायु सेना ने POK में जैश के ठिकानों को तबाह किया, एक हज़ार किलो विस्फोटक गिराये : भारतीय वायु सेना ने पुलवामा हमले का बदला ले लिया है। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। वायुसेना अपने 12 मिराज विमानों को लेकर एलओेसी पार POK में गई और जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया। जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो विस्फोटक बरसाए हैं। भारतीय सेना की इस कार्रवाई में 250 से 300 आतंकी मारे गए हैं।



ता दें कि पुलवामा हमले के बाद हुई सर्वदलीय बैठक में सभी राजनैतिक दलों ने एक सुर में पाकिस्तान को सबक सिखाने की बता कही थी। 12 मिराज विमानों से गिराए गए 1000 किलो बम : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने एलओेसी को पार कर 12 मिराज विमानों की मदद से जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया। जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बम गिराए हैं। इस कार्रवाई में भारत ने अपने लड़ाकू विमान मिराज का इस्तेमाल किया है।

21 मिनट तक एयरफोर्स की ये सर्जिकल स्ट्राइक चली, इसमें जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैएबा, हिजबुल मुजाहिद्दीन के कैंप तबाह हुए हैं। बड़ी जानकारी के मुताबिक कुल 250 से 300 आतंकी मारे गए हैं। बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोटी को बनाया निशान : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश के बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में ठिकाने तबाह किए हैं। इसके साथ ही जैश के क्ट्रोल रूम अल्फा-3 को भी भी नेस्तानाबूत कर दिया गया है।

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट की ओर से ये एक्शन किया था। बालाकोट पाकिस्तान के एबटाबाद के पास स्थिति है। इसके बाद मुजफ्फराबाद में सुबह 3।48 बजे से 3।55 बजे तक और चकोटी में सुबह 3।58 बजे से 4।04 बजे तक स्ट्राइक की गई। भारतीय सेना की इस कार्रवाई को पूरी तरह से गुप्त रखा गया था। किसी को भी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी।


No comments:

Post a Comment