New Delhi. Congress on Prime Minister Narendra Modi's attack on Pulwama terror | नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर - Public News Ranchi

Breaking

New Delhi. Congress on Prime Minister Narendra Modi's attack on Pulwama terror | नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर

Pulwama-terrorist-attack
Pulwama Terrorist Attack


नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कॉर्बेट नेशनल पार्क में एक फिल्म की शूटिंग करने का आरोप लगाया था। काफी हद तक कांग्रेस के इस आरोप की सच्चाई सामने आ गई है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी दावा किया कि 14 फरवरी को 'हमला 3:10 बजे' को हुआ था। उन्होंने जाहिर तौर पर इन दावों को करने के लिए एक अखबार की कतरन का इस्तेमाल किया था।

 उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी रामपुर गेस्ट हाउस में स्नैक्स का आनंद ले रहे थे। लेकिन अब टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में पीएम मोदी के 14 फरवरी के दौरे और कॉर्बेट नेशनल पार्क के अलावा यह भी बताया है कि प्रधानमंत्री घटना के कुछ घंटे पहले और घटना के तीन चार घंटे बाद कहा थे और क्या कर रहे थे और राहुल गांधी के इस दावे में कितनी सच्चाई है।

कांग्रेस ने पीएम पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि जब पूरा देश जवानों की शहीद होने पर शोक मना रहा था उस समय पीएम मोदी कॉब्रेट नेशनल पार्क में एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। इसके अलावा विपक्ष ने यह भी कहा कि इस दिन शाम 6.30 बजे तक फिल्म की शूटिंग चली, इसके बाद पीएम मोदी ने शाम 6.45 बजे चाय और नाश्ता किया। यह भयावह है कि इस तरह के हमले के चार घंटे बाद तक, पीएम मोदी अपने ब्रांडिंग, फोटोशूट और स्नैक्स के साथ व्यस्त थे।
Pulwama-Terrorist-Attack
Pulwama Terrorist Attack

यही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी 22 फरवरी को एक ट्वीट कर कहा कि पुलवामा में 40 जवानों की शहादत की खबर के तीन घंटे बाद भी 'प्राइम टाइम मिनिस्टर' फिल्म शूटिंग करते रहे। देश के दिल व शहीदों के घरों में दर्द का दरिया उमड़ा था और वे हंसते हुए दरिया में फोटोशूट पर थे। कांग्रेस के इस दावे के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा।

टाइम्स ऑफ इंडिया कि रिपोर्ट में बताया गया है कि आखिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी पार्टी की ओर से पीएम मोदी को लेकर किए दावे झूठ कैसे हैं। रिपोर्ट की पहली और अहम बात ये है कि मोदी कॉर्बेट में शाम 6:30 बजे या हमले के तीन या चार घंटे बाद तक शूटिंग नहीं कर रहे थे। इस बात की जानकारी खुद सरकार से मिली है।

 अब बात फोटो की तो कॉर्बेट नेशनल पार्क में पीएम मोदी को जो तस्वीर सामने आई थी वैसी ही एक फोटो 14 फरवरी को दोपहर 1:52 बजे ट्विटर यूजर विश्वकेतु वैद ने ट्वीट की थी। इस फोटो से एक बात तो साफ हो गई है कि पीएम मोदी ने जो नाव की सवारी की थी वो पुलवामा आतंकी हमले से पहले की थी। अब कांग्रेस का दूसरा दावा भी झूठ निकला जिसमें उसने चाय नाश्ते की बात कही है। क्योंकि शाम 4 बजे से शाम 6:45 बजे मोदी चाय नाश्ता नहीं कर रहे थे। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, हमले के बाद मोदी ने कुछ नहीं खाया। बल्कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल और गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात किया।

हमले के बाद कैबिनेट की बैठक हुई। इसमें पीएम मोदी शामिल नहीं हुए थे, क्योंकि वो दिल्ली में थे ही नहीं। वो उत्तराखंड में थे और ये कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था। लेकिन पीएम उत्तराखंड के रामपुर में रहने दौरान कई समीक्षा बैठकें कीं। इसके बाद कार्यक्रम में कटौती करते हुए पीएम मोदी बरेली हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

 इसके बाद 4 से 4:45 बजे तक, मोदी ने स्थिति की समीक्षा करने के लिए लगातार समीक्षा और बैठकें करते रहे। घटना पर लगातार नजर बनाए रखे थे। यही वजह थी कि रुद्रपुर (उनकी मूल यात्रा का एक हिस्सा) में सार्वजनिक बैठक में देरी होती रही और अंत में पीएम ने वहां न जाने का फैसला किया। इसके बाद उन्होंने फोन पर ही 5-7 मिनट तक शाम 5:15 बजे सभा को संबोधित किया। इसके बाद पीएम तुरंत सड़क मार्ग के जरिए बरेली के लिए रवाना हुए।

इसके बाद एक बैठक हुई जिसके लिए पीएम रामनगर में एक विश्राम गृह में रुके और फिर से स्थिति की समीक्षा की और आवश्यक आदेश दिए। इस बैठक के बाद रात में पीएम बरेली से दिल्ली के लिए उड़ान भरी। कुलमिलाकर इस रिपोर्ट में यह बताया गया है कि कांग्रेस और विपक्ष का दावा पूरी तरह से गलत साबित हुआ है।

No comments:

Post a Comment