Nokia 2 meets Android 8.1 orio stable update | नोकिया 2 को मिला एंड्रॉयड 8.1 ओरियो स्टेबल अपडेट - Public News Ranchi

Breaking

Nokia 2 meets Android 8.1 orio stable update | नोकिया 2 को मिला एंड्रॉयड 8.1 ओरियो स्टेबल अपडेट

 नोकिया 2 को मिला एंड्रॉयड 8.1 ओरियो स्टेबल अपडेट




Specific things - ख़ास बातें


 4100 एमएएच की बैटरी है Nokia 2 स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर के साथ आता है नोकिया 2 Nokia 2 में 5 इंच का एचडी एलटीपीएस डिस्प्ले है

Nokia-2-meets-Android-8.1-orio

                         Nokia 2



Nokia ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने हाल ही में एंड्रॉयड पाई रोडमेप की घोषणा की थी। कुछ समय पहले Android Pie अपडेट मिलने वाले स्मार्टफोन की एक लिस्ट को भी जारी किया गया था। लेकिन इस लिस्ट में Nokia 2 को शामिल नहीं किया गया था। लिस्ट में नाम शामिल ना होने की वजह से Nokia 2 को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे थे। हाल ही में एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने ट्वीट करके बताया Nokia 2 को जल्द एंड्रॉयड ओरियो अपडेट दिया जाएगा।

 जूहो सरविकास ने कई ट्वीट करते हुए नोकिया 2 को अपडेट ना मिलने के पीछे की समस्याएं बताई। उन्होंने लिखा कि Nokia 2 को 2017 में एंड्रॉयड नूगा के साथ लॉन्च किया गया था। इसके बाद गूगल ने 1 जीबी रैम फोन के लिए एंड्रॉयड गो को लॉन्च किया था। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि फोन को एंड्रॉयड नूगा के साथ उतारा गया था, ऐसे में डिवाइस को एंड्रॉयड गो पर स्विच नहीं किया जा सकता। चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास द्वारा किए ट्वीट के मुताबिक, Nokia 2 स्मार्टफोन को जल्द एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट दिया जाएगा। उन्होंने साथ ही ये भी चेताया कि डिवाइस को ओरियो पर अपडेट करने से यूआई परफॉर्मेंस से समझौता करना पड़ेगा। एंड्रॉयड नूगा की तुलना में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो सिस्टम का अधिक इस्तेमाल करता है।

 यही वजह है कि कंपनी अपडेट रोलआउट करने में संकोच कर रही थी। लेकिन डिमांड को देखते हुए कंपनी उन यूजर्स के लिए अपडेट को रोल आउट करेगी जो फोन में नए ओएस का अनुभव करना चाहते हैं। चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने यूजर्स को सलाह दी कि वह बेहतर यूआई परफॉर्मेंस के लिए एंड्रॉयड नूगा पर ही रहें।

 हाल ही में कंपनी ने बताया था कि मौजूदा Nokia स्मार्टफोन को 2019 की दूसरी तिमाही तक एंड्रॉयड पाई (Android Pie) अपडेट मिलने लगेगा। Nokia 5 यूजर को अपडेट मिलना शुरू हो गया है और नोकिया 3.1 प्लस के लिए एंड्रॉयड पाई अपडेट को अगले कुछ दिनों में जारी किया जाएगा। Nokia 3.1 Plus को कुछ समय पहले एंड्रॉयड पाई के साथ गीकबेंच साइट पर लिस्ट किया गया था जिससे इस बात का संकेत मिला था कि फोन को जल्द अपडेट मिल सकता है।

No comments:

Post a Comment