India-Pakistan at the mouth of war | युद्ध के मुहाने पर भारत पाकिस्तान - Public News Ranchi

Breaking

India-Pakistan at the mouth of war | युद्ध के मुहाने पर भारत पाकिस्तान

युद्ध के मुहाने पर भारत पाकिस्तान

India-at-the-mouth-of-war
Public News

 जाने अबतक की बड़ी बाते - भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना ने आज वायु सीमा का उल्लंघन किया है और पुंछ और राजौरी में बम गिराए हैं. एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी विमान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में वायु सीमा का उल्लंघन किया और बम गिराने के बाद वापस लौट गए. ध्यान रहे कि सरकार ने पाकिस्तानी हरकत की पुष्टि नहीं की है.
pulwama-attack
Public News

  भारतीय वायुसेना का एक MI-17 ट्रांसपोर्ट चॉपर जम्मू-कश्मीर के कलान गांव में क्रैश हो गया है. कलान गांव बडगाम से सात किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. इस दुर्घटना में दो पायलट शहीद हो गए. MI-17 ने श्रीनगर एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. जिसके ठीक बाद एक धमाके के साथ चॉपर क्रैश हो गया और धू-धू कर जल उठा. हालांकि इसमें पाकिस्तान का हाथ था या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

 भारतीय सेना ने पाकिस्तानी विमान F-16 को मार गिराया।पाकिस्तान का विमान F 16 भारतीय वायुसीमा में तीन किलोमीटर तक घुसा था। जिसे नौसेड़ा के लाम वैली में मार गिराया गया। पायलट को लेकर अभी तक जानकारी नहीं मिली है  पाकिस्तान की हरकत के बाद एक अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर, जम्मू, लेह और अमृतसर हवाई अड्डे व्यावसायिक उड़ानों के लिए बंद किए गए।

 भारतीय वायुसेना ने कल सुबह पाकिस्तान के बालाकोट जाकर जैश ए मोहम्मद के कैंप को तबाह कर दिया था. भारत ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए किया था. पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

No comments:

Post a Comment