Dhoni will play his last match on March 8 in his home ground | अपने घरेलू मैदान में 8 मार्च को अंतिम मैच खेलेंगे धौनी - Public News Ranchi

Breaking

Dhoni will play his last match on March 8 in his home ground | अपने घरेलू मैदान में 8 मार्च को अंतिम मैच खेलेंगे धौनी

 अपने घरेलू मैदान में 8 मार्च को अंतिम मैच खेलेंगे धौनी

Mahendra-Singh-Dhoni
Mahendra Singh Dhoni

आठ मार्च को जेएससीए स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले एकदिवसीय मैच रांची के खेलप्रेमियों के लिए विशेष रहेगा। यहां के क्रिकेट प्रेमी इस मैच के यादगार अंत की इच्छा दिल में पाले स्टेडियम में अवश्य आएंगे। क्योंकि यह मैच अपने खेल से पूरे विश्व में तहलका मचाने वाले भारत के सफलतम कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धौनी का घरेलू मैदान में आखिरी एकदिवसीय मैच होगा। इस मैच के बाद भले ही वे आइपीएल या घरेलू क्रिकेट खेलते इस मैदान में नजर आये लेकिन टीम इंडिया की जर्सी पहनकर शायद ही वे नजर आयेंगे।

38साल के करीब पहुंच चुके धौनी भले ही अपने फिटनेस से युवाओं को मात दे रहे हैं लेकिन उनके बारे में कहा जा रहा है कि इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद माही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कर देंगे।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद भीे इसका इशारा कर चूके हैं। वैसे भी जो लोग धौनी को अच्छी तरह जानते हैं उनका कहना है कि धौनी ऐसा खिलाड़ी है जो टीम पर बोझ नहीं बन सकता। जब उसे लगेगा वह तत्काल क्रिकेट को अलविदा कह देगा। वैसे भी धौनी का रिफिलैक्सन व मारक क्षमता पहले की अपेक्षा कमजोर हुई है। धौनी के प्रदर्शन को लेकर इन दिनों ट्विटर पर उनके प्रशंसक अपनी नाराजगी दिखा रहे हैं।

धौनी के लिए लक्की नहीं है घरेलू मैदान



धौनी के लिए जेएससीए स्टेडियम लक्की नहीं रहा है। भारत ने यहां जो तीन मैच खेले हैं उसके कप्तान धौनी ही रहे हैं। इसमें से भारतीय टीम को एक में जीत व एक में हार मिली है। वहीं एक मैच बारिश के कारण रद कर दिया गया था। तीन मैचों में धौनी ने दो मैचों में बल्लेबाजी की और उनका कुल स्कोर 21 रन रहा।
Mahendra-Singh-Dhoni
Mahendra Singh Dhoni

 इस स्टेडियम में हुए पहले मैच में धौनी ने इंग्लैंड के खिलाफ 19 जनवरी 2013 में 10 रनों की नाबाद पारी खेली। इसी वर्ष 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुआ मैच बारिश के कारण रद कर दिया गया और इसमें धौनी को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 अक्टूबर 2016 में हुए मैच में माही ने 11 रन बनाए।

विश्व कप के बाद भारत को इस साल बांग्लादेश के साथ दो टी-20 मैच खेलने हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन एकदिवसीय व तीन टी-20 मैच खेले जाने हैं। चूंकि इस वर्ष (आठ मार्च) को झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के एक मैच की मेजबानी मिल चुकी है ऐसे में इस वर्ष उसे और मैचों की मेजबानी मिलने की संभावना नहीं है।

 विषम परिस्थिति में यह संभावना उस समय बनती है जब कोई राज्य संघ मेजबानी से इन्कार कर दे और बीसीसीआइ उसकी जगह झारखंड राज्य क्रिकेट संघ को मेजबानी सौंपे, हालांकि यह संभावना ना के बराबर है।

धौनी के करीबी और क्रिकेट प्रशिक्षक जय कुमार सिन्हा भी कहते हैं कि हो सकता है कि रांची में धौनी का यह अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच हो, लेकिन आइपीएल में वे खेलते नजर आ सकते हैं।


भारत  आस्ट्रेलिया  एक  दिवसीय  मैच का  टिकट दिनांक  3, 4  एवं  5  मार्च  को

No comments:

Post a Comment