Black hair without showing black hair like this | बिना कुछ लगाए सफेद बालों को इस तरह दिखाएं काला - Public News Ranchi

Breaking

Black hair without showing black hair like this | बिना कुछ लगाए सफेद बालों को इस तरह दिखाएं काला

 बिना कुछ लगाए सफेद बालों को इस तरह दिखाएं काला

Black-hair-without-showing-black-hair-like-this

         Black hair


दोस्तों बाल सफेद होना एक समस्या की तरह लिया जाता है। कुछ बाल सफेद हुए नहीं कि तुरंत ही हेयर डाई या मेहंदी लगाना शुरू कर देते हैं। हम यह तक भूल जाते हैं कि हेयर डाई से क्या नुकसान हो रहे हैं और क्या नहीं। अंधी दौड़ में शामिल होना एक चलन सा बन गया है। आज हम आपको बताएंगे सफेद बालों के क्या फायदे हैं और बाल काले करने के क्या नुकसान हैं।
सबसे पहले हम जान लें कि बाल काले करने के लिए हम जो हेयरडाई इस्तेमाल करते हैं वे सभी कैमिकल से ही बनी होती हैं। अगर कोई कंपनी नैचुरल डाई का दावा करती है या बिना अमोनिया के होने का दावा करती है तो वह स्पष्ट रूप से झूठा होता है। इस प्रकार डाई का नुकसान हमारी आंखों को होता है। सिर में भी छोटी अलाई जैसी फुंसियां या खुजली हो जाती है। एक बार डाई लगाने की आदत पड़ गई तो बार बार लगानी पड़ती है। फिर जीवन भर का यह रोग और खर्चा हमारे सिर पड़ जाता है। मान लो इसे लगाते भी रहो लेकिन फिर भी बाल सफेद ही होंगे। काले कभी नहीं रह सकते।
Black-hair-without-showing-black-hair-like-this

           Black hair

The best way to show white hair black - सफेद बाल काले दिखाने का सबसे बढिय़ा उपाय

अगर बाल अभी सफेद होने ही लगे हैं तो हेयर डाई का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं करें। क्योंकि यह सिस्टम होता है कि अगर बाल अधिक बड़े होते हैं तो सफेद दिखते हैं। क्योंकि सफेद बाल बड़े होने पर काले बालों से अलग हो जाते हैं। इसलिए अलग दिखने लगते हैं। इसलिए अपने बाल छोटे रखें। दूसरी बात अगर आप बालों में तेल नहीं लगाएंगे तो अधिक सफेद या भूरे नजर आते हैं। इसलिए बालों में पर्याप्त तेल लगाना चाहिए। इससे बालों की सफेदी नहीं दिखती। आप ऐसा करके देखें आपको यकीन आ जाएगा।
Black-hair-without-showing-black-hair-like-this

White hair are bad - सफेद बाल हैं तो क्या बुरे हैं

आजकल काले बालों का फैशन खत्म हो रहा है। जब हम हर चीज में नैचुरलिटी ढूंढते हैं तो बालों की नैचुरलिटी क्यों खत्म करना चाहते हैं। बालों को जैसे हैं वैसे रहने दें। रंगें नहीं। बाल हल्के सफेद या पूरे सफेद भी अच्छे लगते हैं। बाल अच्छे लगें इसके लिए जरूरी है कि उन्हें करीने से कटवाया जाए और तेल आदि लगाकर सही तरीके से रखा जाए। तस्वीर की जगह अपन तासीर सुधारें तो अधिक अच्छा होगा।

No comments:

Post a Comment